आमिर खान ने कहा, दंगल गीता फोगट के लिए मेरी तरफ से ‘शादी का तोहफा’

नई दिल्ली: पहलवान गीता फोगट की शादी में पहुंचे अभिनेता आमिर खान ने कहा कि उनकी आगामी फिल्‍म दंगल गीता के लिए शादी का तोहफा है। गीता पहलवान पवन कुमार से आज भिवानी में स्थित अपने पैत्रिक गांव में शादी कर रही हैं। अभिनेता आमिर खान की  आगामी फिल्म हरियाणा की पहलवान गीता फोगट और उनकी छोटी बहन बबीता फोगट की जिंदगी पर आधारित है। आज गीता की शादी है, जिसमें आमिर  स्वयं हिस्सा लेने क लिए हरियाणा के भिवानी में स्थित उनके पेत्रिक गांव बलाली में पहुंचे।

आमिर खान की फिल्म दंगल पहलवान महावीर और उनकी दो बेटियों की जीवनी पर बनी है। पिता अपनी दो बेटियों गीता और बबीता को कड़ी मेहनत और परिश्रम से अंतरराष्ट्रीय स्तर का पहलवान बनाते हैं।

आमीर खान को शादी के लिए खास न्योता दिया गया था। मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाने वाले आमिर खान ने भी इस सम्मान को स्वीकार किया। उन्होंने गीता फोगट की शादी के लिए वधु का जोड़ा भी गिफ्ट किया है। गीता पहलवानी में कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक भी जीत चुकी हैं। आमीर बीते दो साल से महावीर और उनकी चार बेटियों में से दो गीता और बबीता के जीवन पर रिसर्च कर दंगल फिल्म पर काम कर रहे हैं। दो सालों में उनकी पहलवान महावीर के परिवार से अच्छी दोस्ती हो गई है। बताया जा रहा है कि गीता की शादी घर से करीब 20 किलोमीटर दूर एक रिजाट में होगी, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री व खेल मंत्री के अलावा योगेश्‍वर दत व साक्षी मलिक के आने की भी उम्मीद जताई जा रही है।

अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर की पहलवान गीता फोगट (फाइल फोगट )
अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर की पहलवान गीता फोगट (फाइल फोटो )

इन दिनों फिल्म से जुड़ा गाना ‘बापू सेहत के लिए तू हानिकारक है’  दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय है। जिसमें दिखाया गया है कि कैसे आमीर खान अपनी दो बेटियों को पहलवान बनाने के लिए कड़ी मेहनत और परिश्रम करवा रहे हैं। बेटियां भी पिता के इस कड़े रवैये से काफी परेशान हैं। दरअसल, पहलवान महावीर वह व्यक्ति हैं जो अपने बेटे को भी पहलवान बनाना चाहते थे, लेकिन उनके घर में एक के बाद एक चार लड़कियों ने जन्म लिया। जिसके चलते वह काफी निराश हो गए थे। एक दिन उन्हें पता चला कि उनकी बेटियां स्कूल में हुए झगड़े के दौरान लड़कों पर भी भारी पड़ी थी। बस फिर क्या था उन्होंने अपनी बेटियों में अपना सपना पूरा करने की आस नजर आई। उन्होंने बेटियों को पलवान बनाने के लिए उनसे कड़ा परिश्रम करवाया। आज उनकी दोनों बेटियां गीता और बबीता पहलवानी में देश का नाम रोशन कर रही हैं।

Leave a Comment