महाराष्ट्र के मंत्री की कार से मिला 91 लाख का काला धन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहां एक ओर काला धन रखने वालों पर जोरदार प्रहार करते हुए 500 व एक हजार के नोट को प्रतिबंधित करने जैसा एतिहासिक कदम उठाया है। वहीं, उनकी ही पार्टी के नेतृत्व वाली एक सूबे की सरकार में मंत्री उनकी इस मुहिम पर पलिता लगाने में लगे हैं। महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री की कार से 91 लाख रुपये बरामद होने की बात सामने आ रही है। उस्मानाबाद की नगरपालिका के उडऩ दस्ते ने जांच के दौरान कार से यह रकम बरामद की। बताया जा रहा है कि यह कार राज्य सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख की है।

काले धन की फाइल फोटो
काले धन की फाइल फोटो

मामला सामने आने के बाद से ही विपक्ष उग्र हो गया है। विरोधी दलों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनविस से यह मांग की है कि वह तुरंत भ्रष्ट मंत्री को मंत्री पद से हटाएं। कांग्रेस व शिवसेना का कहना है कि बीजेपी के मंत्री स्वयं भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं और उनके प्रधानमंत्री काला धन मिटाने को लेकर बड़ी बड़ी बातें कर रहे हैं।
स्थानीय प्रशासन के मुताबिक जिस कार से 91 लाख 50 हजार रुपये की यह काली कमाई बरामद हुई है उसपर लोकमंगल समूह लिखा हुआ है। उद्योग जगत से जुड़ा यह समूह देशमुख परिवार का है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह काली कमाई महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुभाष देशमुख की ही है।

पुलिस व स्थानीय प्रशासन ने गुरुवार को यह कार्रवाई की। वह फिलहाल मामले की जांच कर रहे हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही मंत्री को इस रकम के बाबत पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

Leave a Comment