शिवपाल ने अखिलेश समर्थक मंत्री को दिया मंच से धक्‍का

नई दिल्‍ली- समाजवादी पार्टी में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच पारिवारिक झगड़ा किस कदर बढ़ गया है इसकी एक झलक शनिवार को पार्टी के रजत जयंती समारोह के दौरान भी देखने को मिला। दरअसल, अखिलेश यादव के समर्थक मंत्री समरोह के दौरान स्टेज पर अपना भाषण दे रहे थे।
मंत्री मुख्यमंत्री की तारीफों के कसीदे पढ़ने लगे। यह बात चाचा शिवपाल यादव को नागवार गुजरी। उन्होंने एक बार तो मंच संचालक को यह निर्देश दिया कि मंत्री से माइक वापस लिया पाए और उन्हें मंच से हटाया जाए। लेकिन इसके बावजूद भी यह मंत्री जब लगातार शिवपाल के सामने अखिलेश यादव की तारीफ करता रहा तो चाचा गुस्से में आ गए। वह अपनी कुर्सी से उठे और माईक के पास जाकर मंत्री को पीछे धकेल दिया। मौजूद समय में चाचा भतीजे के बीच चल रहे पारिवारिक झगड़े में यह एक नया अध्याय है।

shivpal-push-minister
जानकार बताते हैं कि पार्टी के रजत जयंती समारोह के दौरान शिवपाल और अखिलेश यादव के समर्थक दोनों धड़े शुरू से ही एक दूसरे को काटने के मकसद से बड़ी संख्या में वहां मौजूद थे। अखिलेश यादव के समर्थक मंत्री जब स्टेज पर बोलने आए तो पहले ही यह आशंका जताई जा रही थी कि वह कुछ न कुछ ऐसा बोलेंगे जिसमें शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच के झगड़े का जिक्र होगा। हुआ भी कुछ ऐसा ही।

मंत्री ने मंच से शिवपाल यादव से कहा कि आप पार्टी की नींव हैं तो अखिलेश यादव इस पार्टी का भविष्य हैं। दोनों के बिना पार्टी अधूरी है। रजत जयंती समारोह के शुरूआत में चाचा-भतीजे मंच पर एक साथ नजर आए। अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव के पैर छुए। कैमरे के सामने दोनों ने दिखाने का प्रयास किया कि ंसब कुछ पहले जैसा है, लेकिन थोड़ी ही देर में पारिवारिक झगड़ा एक बार फिर सामने आ ही गया।

Leave a Comment