होम ग्राउंड पर न्‍यूजीलैंड के छक्‍के छुड़ाएंगे विराट कोहली

virat-kohli

Related Post

  • No related post.
भरतीय टीम के स्‍टार ब्‍ललेबाज विराट कोहली-फाइल फोटो
भरतीय टीम के स्‍टार ब्‍ललेबाज विराट कोहली-फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: न्‍यूजीलैंड को  टेस्‍ट  सीरिज में करारी शिकस्‍त देने के बाद भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली अब मेहमान टीम को वनडे में भी अपनी प्रतिभा को लोहा मनवाएंगे। दिल्‍ली का फिरोजशाह कोटला मैदान उनका होम ग्राउंड है। यहां आज दोपहर से दूसरा वंडे मैंच खेला जाना है। पहले मैच में न्‍यूजिलैंड को शिखस्‍त देने के बाद आज टीम इंडिया कोटला मैदान में मेहमान टीम को परास्‍त करने के इरादे से उतरेगी। विरोट कोहली टीम का मुख्‍य आकर्षण हैं। उनका रिकॉर्ड भी कोटला में काफी प्रभावित करने वाला रहा है।

टीम के मुख्‍य कोच अनिल कुंबले के नेतृत्व में विजय रथ पर सवार टीम इंडिया जीत की अपनी उडान को आगे बढ़ाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टीम ही मैच के मुख्‍य आकर्षण हैं। होम ग्राउड होने के कारण दिल्‍ली के लोगों को उनसे काफी उम्‍मीदें हैं।

मेहमान टीम भारत आगमन के बाद पहले ही टेस्ट सीरीज को 3;0 से गंवा चुकी है। इस जीत का श्रेय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली को गया। इसके बाद धोनी की कप्‍तानी में शुरू हुई वनडे श्रंख्‍ला में भी न्‍यूजीलैंड को धर्मशाला में हुए पहले वनडे में निराशा ही मिली हैा। भारत ने इस मैच में एकतरफा जीत दर्ज की। इसी जोशो खरोश के साथ भारतीय टीम एक बार फिर कीवी टीम को एक तरफा धूल चटाने के इरादे से कोटला की जमीन पर उतरेगी।

कोटला मैदान में अमूमन पिच धीमी रहती है जो स्पिन गेंदबाजों के लिए खासी मददगार साबित होगी। जानकार बताते हैं कि मैच में रोमांच लाने के लिए इस बार पिच को थोडा तेज बनाया गया है। ताकि गेंद को अच्‍छा उछाल मिल सके। अगर पिच थोड़ी भी तेज रही तो यह स्वाभाविक है कि इससे धोनी, कोहली, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे हिटिंग बल्‍लेबाजों को मदद मिलेगी।

Leave a Comment